भारत का सबसे अच्छा वेट गेनर सप्लीमेंट | Best Weight Gainer In Hindi

कुछ लोगों के लिए वजन बढ़ाना बड़ा ही कठिन काम होता है वे कितना भी खा लें परंतु उनका वजन नहीं बढ़ता(भारत का सबसे अच्छा वेट गेनर सप्लीमेंट) है और साथ ही साथ उनको सबके सामने अपनी पतले शरीर के कारण शर्मिंदा होना पड़ता है। आपके वजन बढ़ने और ना बढ़ने का सबसे बड़ा कारण आपकी डाइट होती है अगर आप समय से अपनी डाइट लेते हैं और अपनी डाइट में प्रोटीन,कार्बोहाइड्रेट और वसा को शामिल करते हैं तो आप निश्चित ही अपना वजन बढ़ा पाएंगे।

भारत का सबसे अच्छा वेट गेनर सप्लीमेंट

परंतु कई बार हम समय से इन सभी पोषक तत्वों को नहीं ले पाते हैं क्योंकि हमें समय की बहुत कमी होती है दोस्तों इसी समय को बचाने के लिए आज मैंने आपको एक सप्लीमेंट के बारे में बताया है जिसको लेने से आपका वजन बड़ी ही तेजी से बढ़ेगा क्योंकि यह सप्लीमेंट वजन बढ़ाने के लिए ही बना हुआ है।

दोस्तों आज हम जिस सप्लीमेंट की बात करने जा रहे हैं उस सप्लीमेंट का नाम है वेट गेनर। दोस्तों वेट गेनर में वे सभी पोषक तत्व होते हैं जो हमारे शरीर के वजन को बढ़ाने में मदद करते हैं वेट गेनर में प्रोटीन,कार्बोहाइड्रेट ओर वसा तीनों ही भरपूर मात्रा में होते हैं।

यह भी पढे –  Best Protein Powder In India

वेट गेनर वजन बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट सप्लीमेंट है क्योंकि हमारे शरीर के वजन को बड़ी ही तेजी से बढ़ाता है और साथ ही साथ हमको हेल्दी और एनर्जेटिक बनाता है जिसे हम दिनभर की गतिविधियों में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

भारत का सबसे अच्छा वेट गेनर सप्लीमेंट | Best Weight Gainer In Hindi

अगर बात करें भारत के बेस्ट वेट गेनर सप्लीमेंट(भारत का सबसे अच्छा वेट गेनर सप्लीमेंट) की तो इसमें कुछ चुनिंदा वेट गेनर सप्लीमेंट आते हैं और अगर आप इन सप्लीमेंट को लेते हैं तो आपको बेस्ट से बेस्ट परिणाम प्राप्त होगा।

Optimum Nutrition(On) Serious Mass High Protein

यदि आप सप्लीमेंट के माध्यम से अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो Optimum Nutrition (On) Serious Mass High Protein आपके लिए सबसे बेस्ट वेट गेनर सप्लीमेंट होगा क्योंकि इस सप्लीमेंट को लेने के कुछ ही हफ्तों बाद आपको रिजल्ट मिलने शुरू हो जाते हैं। यह भारत का सबसे अच्छा वेट गेनर सप्लीमेंट है।

यह एक नॉन वेजिटेरियन सप्लीमेंट होता है इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है जो कि वेट गेन करना चाहता है Optimum Nutrition (On) Serious Mass High Protein में आपको प्रति सर्विंग 1240 कैलोरी मिलती है जिसमें 50 ग्राम प्रोटीन और 250 ग्राम कार्बोहाइड्रेट होता है इसमे आपको विटामिन,मिनरल,क्रेटीन ओर ग्लूटामाइन चारों ही भरपूर मात्रा में मिलते है।

Muscleblaze Super Gainer XXL

अगर आपको मेड इन इंडिया सबसे बेस्ट वेट गेनर लेना है तो यह आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प हो सकता है क्योंकि Muscleblaze Super Gainer XXL यूएसए लैबडोर से ऑथराइजर वेट गेनर है जोकि बेस्ट वेट गेनर में से एक है।

Muscleblaze Super Gainer XXL की एक सर्विंग में आपको 462 कैलोरी ओर 22.5 ग्राम प्रोटीन प्राप्त होता है और साथ ही साथ इसमें आपको 27 विटामिन्स ओर मिनरल्स प्राप्त होते है। इसमे आपका प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का रेश्यो 1:5 का होता है। जो कि कैलोरी से भरा होता है।

इसे जरूर पढे –बाइसेप्स कैसे बनाये? बाइसेप्स बनाने के उपाय ओर एक्सरसाइज क्या है?

इसे जरूर पढे –कंधे को चौड़ा और मजबूत कैसे बनाए? बेस्ट 5 शोल्डर एक्सरसाइज।

इसे जरूर पढे –सिक्स पैक एब्स कैसे बनाएं? सिक्स पैक एब्स के लिए आहार क्या है?

Bigmuscles Nutrition Real Mass Gainer

यह वजन बढ़ाने के बेस्ट वेट गेनर में से एक है इसमें आपकी एक सर्विंग में लगभग 1000 कैलोरी होती हैं जो कि वजन बढ़ाने के लिए बहुत होती हैं इसमें आपको जो भी कैलोरी प्राप्त होती है वह आपको कॉन्प्लेक्स कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के माध्यम से प्राप्त होती है। इसमें आपको प्रति सर्विंग 50 ग्राम प्रोटीन मिल जाता है इसका उपयोग अधिकतर बॉडीबिल्डर और एथलीट करते हैं जिन्हें अपने वजन को तेजी से बढ़ाना होता है।

अगर आप इस प्रोडक्ट की ओरिजिनलिटी की जांच करना चाहते हैं तो आप को प्ले स्टोर में उपलब्ध एप्लीकेशन Lets Verify डाउनलोड करना है एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद आपको अपने प्रोडक्ट में उपस्थित स्मार्ट लैब क्यूआर कोड को Lets Verify एप्लीकेशन के माध्यम से स्कैन करना है इसके बाद बिग मसल की साइट खुल जाएगी इसमें आपको 5 अंकों का यूनिक कोड डालना है यूनिक कोड डालने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका प्रोडक्ट ओरिजिनल है या फेक दिखाई पड़ जाता है।

Labrada Muscle Mass Gainer

यह Labrada कंपनी का वेट गेनर है यह भारत के प्रचलित वेट गेनर में से एक है यह आपको कम से कम प्राइस में ज्यादा से ज्यादा क्वालिटी प्रदान करता है जिसके फलस्वरूप इस प्रोटीन पाउडर की सेल ज्यादा होती है।

यह वेट गेनर आपको वजन बढ़ाने के लिए भरपूर कैलोरी प्रदान करता है इसकी एक सर्विंग(7स्कूप) में लगभग 1244 कैलोरी होती है ओर साथ ही साथ 52 ग्राम प्रोटीन होता है ओर 250 ग्राम कार्बोहाइड्रेट होता है।

Strava Nutrition Weight Gainer

Strava Nutrition कंपनी का वेट गेनर भी वजन बढ़ाने के लिए बहुत ही प्रचलित है यह Usa से आयातित है इसमें लगभग 1:5 के अनुपात में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट होता है ओर इसमे आपका विटामिन और मिनरल भी भरपूर मात्रा में शामिल होते है।

आप हमारे Instagram Page – Bodybuilding_Hindi  को भी  Follow कर सकते है ?

वेट गेनर कैसे लें?

वेट गेनर आपको दूध के साथ लेना चाहिए आपको 250 ग्राम दूध में लगभग एक स्कूप वेट गेनर लेना चाहिए और आपको लगभग दिन में दो से तीन बार दूध के साथ वेट गेनर लेना चाहिए।

वेट गेनर कब-कब लें सकते है?

नाश्ते के वक़्त।
वर्कआउट के बाद।

असली वेट गेनर कहा से लें?

आपको वेट गेनर किसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट जैसे-अमेज़न  या फिर ऑफ लाइन किसी ऑथोराइज़्ड सप्लीमेंट शॉप से लेना चाहिए।

वजन को बढ़ाने के लिए आप इन सारे सप्लीमेंट में से कोई भी सप्लीमेंट ले सकते हैं क्योंकि यह सारे सप्लीमेंट एक ऑथराइज्ड सप्लीमेंट है और लोग इन्हें लंबे समय से उपयोग करते आ रहे हैं और उन्हें अच्छा रिजल्ट प्राप्त हो रहा है और अगर आप भी अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो इन सप्लीमेंट में से किसी एक सप्लीमेंट को जरूर उपयोग करें और कमेंट में हमें इसके परिणाम बताएं।

यह भी पढे – Steroid Ka Matlab Kya Hota Hai

दोस्तों आशा करता हूं कि आपको हमारी पोस्ट “भारत का सबसे अच्छा वेट गेनर सप्लीमेंट” पसंद आई होगी अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो आप हमारे आर्टिकल को फाइव स्टार रेट कर सकते हैं और साथ ही साथ अपने उन दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं जिन दोस्तों को अपना वजन बढ़ाना है और वे अपना वजन नहीं बढ़ा पा रहे हैं। अगर आपको हमारे आर्टिकल से कोई भी सवाल यह सुझाव हो तो आप हमारी ईमेल [email protected] पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

आपका कीमती समय देने के लिए धन्यवाद!

Check Also

Bodybuilding Diet Plan In Hindi

Bodybuilding Diet Plan In Hindi | बॉडी बिल्डिंग डाइट चार्ट

दोस्तों अगर आप जिम करते हैं और अपनी बॉडी को मस्कुलर और मजबूत बनाना चाहते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *